मुख्य समाचारहरियाणा
Trending

Gurugram Traffic Police Advisory: गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस की ओर से रात में नहीं कटेगा चालान, जानिए ट्रैफिक पुलिस की नई गाइडलाइन…

Gurugram Traffic Police Advisory: गुरुग्राम में रात में नहीं कटेगा चालान, जानें ट्रैफिक पुलिस की नई गाइडलाइन...

गुरुग्राम, Gurugram Traffic Police Advisory: हरियाणा के गुरुग्राम में अब न तो आपकी गाड़ी का चालान कटेगा और न ही रात में आपकी गाड़ी रोकी जाएगी. अगर ट्रैफिक पुलिस को आपकी गाड़ी का चालान करना है तो उसे पहले अपने वरिष्ठ अधिकारियों से इजाजत लेनी होगी. रात में वाहन चेकिंग के दौरान मिलने वाली शिकायतों के बाद ट्रैफिक पुलिस ने नई एडवाइजरी जारी की है।गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस (Gurugram Traffic Police Advisory) अब असाधारण परिस्थितियों को छोड़कर रात में चालान नहीं करेगी। अगर कोई नशे में गाड़ी चला रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र विज ने पत्र जारी कर कहा कि रात में गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों को अगर किसी वाहन का चालान करना है तो उन्हें पहले अपने वरिष्ठ अधिकारियों से मंजूरी लेनी होगी.

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का कटेगा चालान (Gurugram Traffic Police Advisory)

पुलिस उपायुक्त ने आगे कहा कि रात में ट्रैफिक पुलिस का प्राथमिक कर्तव्य कानून व्यवस्था बनाए रखना है. इसके साथ ही उन्हें शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई करनी है और घायलों को अस्पताल पहुंचाना है. अगर कोई खो जाता है तो उनकी मदद भी करनी पड़ती है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में कई शिकायतें मिल रही थीं कि रात में वाहनों को रोका जा रहा था और चालान काटे जा रहे थे, जिससे लोगों को परेशानी हो रही थी.

उन्होंने कहा कि वाहन चालकों की सुविधा के लिए यह आदेश जारी किया गया है, लेकिन नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी. नशे में गाड़ी चलाना न सिर्फ गाड़ी में बैठे लोगों के लिए बल्कि सड़क पर चल रहे पैदल यात्रियों के लिए भी खतरनाक हो सकता है। इस साल के पहले पांच महीनों में शराब पीकर गाड़ी चलाने पर 6,500 चालान काटे गए और कई गाड़ियां भी जब्त की गईं.

Related Articles

Back to top button